tiktok rating down reason, why tiktok ratings going down
Tiktok rating down news

हाल ही के दिनों में you tube vs tik tok विवाद हुआ था इसमें tik toker आमिर सिद्दीकी और you tuber Carryminati के बीच विवाद हो गया था। अभी यह  मामला शान्त भी नही हुआ था की tik tok का एक और विवाद सामने आ गया और यह विवाद इतना बढ़ा कि tik tok rating down हो गई। अगर आप tik tok का उपयोग करते हैं तो आपको पता होगा कि google play store में tik tok rating down होने से पहले 4.5 थी किंतु हाल ही के दिनों में यह rating 4.5 से घटकर 1.3 हो गई। आइए जानते हैं Tik Tok rating down होनेे के 3 कारण:-

Related: Google to launch 5G smartphones

1. फैज़ल सिद्दकी की TikTok वीडियो

यह विवाद फैसल सिद्दीकी की एक वीडियो से शुरू हुआ। फैज़ल सिद्दिकी के इस TikTok वीडियो में वह एक लड़की पर पानी फेंकते दिख रहे हैं यहां पानी को एसिड के रूप में दर्शाया गया था, पानी को लड़की पर फेंकते ही वीडियो में वो लड़की अलग से मेकअप में नज़र आ रही है, जो कि एसिड अटैक होने के बाद से निशानों को दर्शा रहे हैं। जिसके बाद लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और एसिड अटैक जैसे संगीन जुर्म को बढ़ावा देने के आरोप में tik tok ऐप को बैन करवाने की मांग करने लगे।


राष्ट्रीय महिला आयोग की भूमिका

जब यह बात राष्ट्रीय महिला आयोग (NWC) तक पहुंची दो उन्होंने इस विषय पर tik tik को लिखा था। जिसमें एक tik tok यूजर द्वारा कथित तौर पर महिलाओं के खिलाफ एसिड हमले और अपराध का महिमा मंडन किया गया है और साथ ही महाराष्ट्र पुलिस को तुरंत इसके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। जिसके बाद tik tok ने फैजल सिद्दीकी की वीडियो और उसका tik tok एकाउंट निलंबित कर दिया गया है।

2. You Tube vs Tik tok


Tik tok rating down का एक मुख्य कारण यह भी है कि हाल ही में हुए you tube vs tik tok पर विवाद। जिसमें you tuber carryminati और tik toker आमिर सिद्दीकी के बीच विवाद बढ़ गया था। जिसमें आमिर सिद्दीकी जो कि एक tik toker है ने कहा था कि tik tok का कंटेंट you tube से बेहतर होता है। जिसके बाद एक you tuber carryminati ने tik tokers को अपनी एक वीडियो 'YOUTUBE VS TIK TOK: THE END' में रोस्ट किया। तभी से you tube और tik tok में विवाद जारी है। You Tube vs Tik Tok के विवाद को जानने के लिए यहा क्लिक करे You Tube vs Tik Tok who's better

You tube ने Carryminati का video हटाया

You tuber Carryminati की द्वारा जारी की गई YouTube vs TikTok: The End नाम की वीडियो को लोगों ने इतना पसंद किया कि इस वीडियो के publish होने के 2 घंटे में ही इस वीडियो को मिलियंस ऑफ व्यूज मिल चुके थे लेकिन अब यूट्यूब ने इस वीडियो को साइबर बुलिंग गाइडलाइन के उल्लंघन का हवाला देते हुए अपने प्लेटफॉर्म से carryminati की वीडियो को हटा दिया है।

3. भारत और चाइना का सीमा विवाद


भारत और चाइना का सीमा विवाद कोई नई बात नहीं है। वर्षों से चाइना की नजर भारत की धरती पर है। चाइना का ना सिर्फ भारत से बल्कि उसके पड़ोसी देशों से भी सीमा विवाद है। हाल ही में चाइना ने फिर से लद्दाख की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश की जिसका भारतीय सैनिकों ने विरोध किया और डटकर चीनी सैनिकों का सामना किया। यह गतिरोध अभी भी लद्दाख की सीमा में चल रहा है। tik tok rating down का यह तीसरा कारण है। यह भारतीयों का चाइना के प्रति आक्रोश ही है जो tik tok rating down के रूप में सामने आया।

टिक टॉक पर आरोप

आप देखेंगे कि भारत में tik tok का सफर काफी विवादों भरा रहा है। पहले भी कोर्ट में tik tok को बैन करने को लेकर सुनवाई की जा चुकी है किंतु सरकार द्वारा tik tok को बैन नहीं किया गया था। टिक टॉक पर हमेशा ही धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, भद्दे कंटेंट, एसिड अटैक को बढ़ावा देने, सेक्सुअल कंटेट को लेकर आरोप लगते रहे हैं।

Tik Tok को बैन कराने के लिए भारतीय आगे आए

Tik Tok को बैन कराने के लिए सोशल मीडिया पर इन दिनों #BANTIKTOK ट्रेंड कर रहा है। Twitter पर ट्रेंड होते #BanTikToklnlndia को इस एप की रेटिंग में कमी आने की सबसे अहम वजह माना जा रहा है और साथ ही वीडियो के फोटो और स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर साझा किए गए। साझा किए गए पोस्ट में tik tok को negative rating और negative comment देने को कहा गया।  बहुत से लोगों ने केवल tik tok को निगेटिव रेटिंग देने के लिए उसे डाउनलोड किया था। इसका नतीजा यह निकला कि tik tok rating down हो गई।

क्या आपने भी tik tok ऐप को नेगेटिव रेटिंग दी है? क्या आपने भी tik tok ऐप को अपने मोबाइल से हटाया है?

2 टिप्पणियां

Please do not enter any spam link in the comment box

  1. वर्तमान परिस्थितियों का आंकलन करके लेख प्रस्तुत करना भी सराहनीय कार्य हैं ।

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी पोस्ट करें

Please do not enter any spam link in the comment box

नया पेज पुराने